टेनिस फिक्सिंग गैंग का पर्दाफाश, कई गिरफ्तार

 

स्पोर्ट्स डेस्क

स्पेनिश पुलिस ने मैच फिक्सिंग के एक गैंग का पर्दाफाश किया है जिस पर पेशेवर टेनिस मुकाबलों को फिक्स करने का आरोप है। इसमें 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जबकि 68 अन्य से पूछताछ की जा रही है जिसमें कई टेनिस खिलाड़ी भी शामिल हैं। इनमें एक खिलाड़ी तो पिछला यूएस ओपन में भी खेल चुका है। हालांकि खिलाड़ी की पहचान अभी गुप्त रखी गई है।

 

सिविल गार्ड ने कहा कि जिन 15 लोगों को गिरफ्तार किया गया है, जिसमें गैंग का मुखिया भी शामिल हैं। हैरानी की बात यह है कि गिरफ्तार या जांच के दायरे में शामिल 83 लोगों में 28 पेशेवर टेनिस खिलाड़ी बताए जा रहे हैं। बयान में बताया गया है कि यह ग्रुप फरवरी 2017 से सक्रिय है और उसने फिक्सिंग से लाखों यूरो कमाए हैं।

सिविल गार्ड पुलिस का कहना है कि इस संगठन ने खिलाड़ियों को आईटीएफ फ्यूचर और चैलेंजर टूर्नामेंट के कथित मैच फिक्स करने के लिए रिश्वत के रूप में पैसा दिया। ये वो टूर्नामेंट हैं जहां एटीपी स्तर से पहले युवा खिलाड़ी भाग लेते हैं।

 

स्पेनिश सिविल गार्ड ने आर्मेनियाई गैंग की ओर से कराई मैच फिक्सिंग जांच के दौरान बड़े स्तर पर अभियान चलाया। स्पेन में 11 घरों पर छापा मारा गया। जांच के दौरान 1,67,000 यूरो (करीब 1 करोड़ 35 लाख 25 हजार रुपये) कैश बरामद किया। इसकेअलावा एक शॉटगन, 50 से ज्यादा इलेक्ट्रॉनिक डिवाइस, क्रैडिट कार्ड, पांच लग्जरी वाहन और केस से संबंधित दस्तावेज भी बरामद किए गए। सिविल गार्ड ने 42 बैंक खाते भी सीज किए हैं।

You Might Also Like

प्रमुख खबरें

लाइव क्रिकेट स्कोर

सोशल प्लेटफार्म से जुडें

जुडें हमारे फेसबुक पेज से

जुडें हमारे ट्विटर पेज से

आपके विचार